राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी

राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) और डिंपल कपाड़िया(Dimple Kapadia) की लव स्टोरी –

Rajesh khanna and Dimple Kapadia Love History, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी

बॉलीवुड जगत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ”काका” को भला कौन नहीं जानता भले ही वे अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनके प्रति उनके फैंस की दीवानगी आज भी उनके प्रति कम नहीं हुई है. उन्हें इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दिए. राजेश खन्ना की लड़कियां इतनी ज्यादा दीवानी थी कि उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहती थी. आज हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं. 
जब राजेश खन्ना बॉलीवुड में बहुत बड़े स्टार बन चुके थे. तब उनकी मुलाकात इंडस्ट्री की उभरती हुई स्टार एक्टर डिंपल कपाड़िया से हुई डिंपल उस दौरान युवावस्था में थी. उनकी उम्र 16 वर्ष की थी राजेश पहली ही नजर में डिंपल को दिल दे बैठे थे. वहीं डिंपल भी उनकी बड़ी फैन थी डिंपल की पहली फिल्म ”बॉबी” सुपरहिट हुई थी. जिसे राजेश काफी इंप्रेस हुए थे. उस वक्त डिंपल ऋषि कपूर को डेट कर रही थी. लेकिन बहुत जल्द दोनों का ब्रेकअप हो गया जब राजेश खन्ना को पता चला कि डिंपल का ब्रेकअप हो गया तो उन्हें डिंपल को प्रपोज कर दिया. प्रपोज के दौरान डिंपल ने राजेश खन्ना को मना नहीं किया और प्रपोज को स्वीकार कर लिया.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का ब्रेकअप की जानकारी यहां पढ़े 

राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) से शादी के बाद डिंपल कपाड़िया(Dimple Kapadia) ने क्या कहा था

राजेश खन्ना से शादी के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने एक इंटरव्यू में कहा था. राजेश खन्ना से शादी करना मेरे लिए सबसे बड़ा ईश्वर का उपवास था. मुझे नहीं लगता कि मेरी सफलता सुपरस्टार से शादी करने के लिए उतनी ही अधिक थी. मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हुआ करती थी. यह सपना सच होने जैसा था शादी के बाद डिंपल ने राजेश के कहने पर इंडस्ट्री छोड़ दी. और अपनी फैमिली को समय दिया दोनों की दो बेटी हुई ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना. 


 एक इंटरव्यू में कपाड़िया ने कहा था. मेरी शादी हुई थी तब मैं सिर्फ 16 साल की थी. मुझे अपने पारिवारिक जीवन की खातिर स्टारडम छोड़ने का कोई अफसोस नहीं था. मुझे लगता है कि यह मेरी सबसे अच्छी होती थी. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया दोनों एक दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते थे. और उनके दो लड़कियां भी हुई थी. 
डिंपल की उम्र 16 साल और राजेश खन्ना 30 साल के थे. लेकिन उम्र भी दोनों के प्यार के बीच बाधा नहीं बनी. 


डिंपल ने राजेश का प्रपोजल स्वीकार किया और जल्द ही दोनों ने शादी कर ली स्टार जोड़ी ने मुंबई के जुहू में होटल होरीजन में अपना भी विवाह समारोह आयोजित किया. राजेश व डिंपल के विवाह में फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े स्टार्स को आमंत्रित किया गया था.      उनकी शादी हर मीडिया उसने बहुत कवर किया आखिरकार यह इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक की शादी थी. 
शादी के बाद दोनों कपल हनीमून के लिए ”यूरोप” गए. 
राजेश खन्ना ने डिंपल के सोलवे जन्मदिन पर रिंग गिफ्ट करके प्रसिद्ध ”हिल्टन होटल” में पार्टी भी की थी. जिसके दौरान दोनों ने अपने विवाह समारोह का जीवन शुरू किया था. और कुछ ही वर्षों में उनकी दो लड़कियां भी हुई थी. जो उनके लिए एक सुपर स्टार से कम नहीं थी.